Ekalavya School Recruitment 2023 | एकलव्य स्कूल में जल्द होगी 38000 शिक्षकों की भर्ती, जल्द देखें लेटेस्ट अपडेट

Join Group

Ekalavya School Recruitment 2023 2023 | एकलव्य स्कूल में जल्द होगी 38000 शिक्षकों की भर्ती, जल्द देखें लेटेस्ट अपडेट | Ekalavya School Vacancy | Ekalavya School Recruitment 2023 Online Apply

Ekalavya School Recruitment 2023देश में जल्द ही 401 नए एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय खुलने जा रही है जिनके लिए 38 हजार शिक्षकों और कर्मचारी की भर्ती के लिए केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है। केंद्रीय जनजातीय कल्याण मंत्री अर्जुन मुंडा ने मंगलवार को दून  में महाप्राण प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में आयोजित एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल के राष्ट्रीय संस्कृत महोत्सव के उद्घाटन पर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि एकलव्य स्कूल खुलने से बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। साथ ही शिक्षा से रोजगार भी बढ़ेगा इसलिए जल्द ही एकलव्य स्कूल का उद्घाटन कर 38000 शिक्षकों और कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी।

तो दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम Ekalavya School Recruitment 2023 से जुड़े संपूर्ण जानकारी को जानेंगे। आप इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें।

New Update 

Ekalavya School Recruitment 2023 | एकलव्य स्कूल में जल्द होगी 38000 शिक्षकों की भर्ती, जल्द देखें लेटेस्ट अपडेट

Ekalavya School Recruitment 2023

Ekalavya School Vacancy

Ekalavya School Vacancy केंद्रीय जनजातीय कल्याण मंत्री अर्जुन मुंडा ने 401 एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय खोले जाने की बात कही है। केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि सरकार जनजातीय बच्चों को शिक्षा से लेकर रोजगार और हर क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहती है। इसके लिए ऐसे आयोजन किया जा रहे हैं। इससे बच्चों को काफी कुछ सीखने को मिलेगा। हर स्कूलों में खेलकूद की भी व्यवस्था की जाएगी ताकि बच्चों को खेलों के प्रति भी बढ़ावा दिया जाए।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि एकलव्य स्कूल में पढ़ाई के साथ हर स्कूल में कम से कम 4 खेलो को भी बढ़ावा देने की योजना है। केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि जब स्कूल एकलव्य के नाम पर है तो इन स्कूलों में तीरंदाजी खेल ना हो ऐसा हो नहीं सकता। उन्होंने कहा कि तीरंदाजी जनजातीय क्षेत्र में हमेशा से हो रही है। ऐसे में देश के सभी एकलव्य स्कूलों में तीरंदाजी का खेल अनिवार्य किया जा रहा है।

B.Ed अभ्यर्थियों को मिलेगा लाभ मिलेगा

401 एकलव्य आवासीय विद्यालय खोले जाने पर38000 शिक्षकों और कर्मचारियों को भी रोजगार मिलेगा यानी जल्दी शिक्षकों की भर्ती की जाएगी जिससे B.Ed अभ्यर्थियों को भी लाभ मिलेगा। साथ ही हम आप सभी को बता दे की एकलव्य स्कूल सरकार द्वारा खोली गई नाम स्कूलों में से एक है जिसमें पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों को खेलकूद में भी काफी बढ़ावा दिया जाता है।

Ekalavya School Recruitment 2023 Online Apply Kaise Kare

Ekalavya School Recruitment 2023 Online Apply करने के लिए आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा जो इस प्रकार से है:-

  • Ekalavya School Recruitment 2023 आवेदन करने के लिए आपको नीचे दिए गए Ekalavya के ऑफिसियल वेबसाइट पर के लिंक पर क्लिक करना होगा जैसे आप क्लिक करेंगे।
  • आपके सामने Ekalavya का ऑफिशियल वेबसाइट आ जाएगा।
  • वहां आपको ईमेल आईडी और पासवर्ड डाल करके login करना है।
  • इसके बाद आपके सामने Apply Form खुलेगा जिसे आप अपने अनुसार भर सकते हैं।
  • Ekalavya School Recruitment 2023 form भरने के बाद आपको Submit बटन पर क्लिक करेंगे जैसे ही आप सबमिट करेंगे।
  • आपके पास मैसेज आ जाएगा कि आपका आवेदन फार्म accept कर लिया गया है।

महत्ब्पूर्ण लिंक

Home Page Kosi Study 
Ekalavya Official Website Click Here
RBL Bank Personal Loan Apply 2023 Click Here kosi study
Airtel Payment Bank CSP Registration 2023 Click Here BSEB Matric Inter Admit Card 2023 Download
Axis Bank lifetime Free Credit Card Click Here BSEB Matric Inter Admit Card 2023 Download
SBI Bank Work from Home 2023 Click Here BSEB Matric Inter Admit Card 2023 Download
Bihar DElEd Result 2023 Direct Link Click Here Bihar Traffic Police Vacancy 2023
BICICO Business loan Scheme 2023 Click Here kosi study
Bihar Police Constable SI Driver Vacancy 2023 Click Here kosi study

हमें उम्मीद है कि kosistudy.com द्वारा दी गई यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। दोस्तों आप  जानकारी को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें ताकि उन्हें भी  जानकारी डिटेल में प्राप्त हो सके। साथ ही आपके मन में इस जानकारी से जुड़ी कोई भी अन्य सवाल हो तो आप comment box में text करके पूछ सकते हैं। धन्यवाद !

Ekalavya School Recruitment 2023: FAQs

Ekalavya School Recruitment

देश में जल्द ही 401 नए एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय खुलने जा रही है जिनके लिए 38 हजार शिक्षकों और कर्मचारी की भर्ती के लिए केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है। केंद्रीय जनजातीय कल्याण मंत्री अर्जुन मुंडा ने मंगलवार को दून  में महाप्राण प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में आयोजित एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल के राष्ट्रीय संस्कृत महोत्सव के उद्घाटन पर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि एकलव्य स्कूल खुलने से बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। साथ ही शिक्षा से रोजगार भी बढ़ेगा इसलिए जल्द ही एकलव्य स्कूल का उद्घाटन कर 38000 शिक्षकों और कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी।

Ekalavya School Vacancy

केंद्रीय जनजातीय कल्याण मंत्री अर्जुन मुंडा ने 401 एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय खोले जाने की बात कही है। केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि सरकार जनजातीय बच्चों को शिक्षा से लेकर रोजगार और हर क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहती है। इसके लिए ऐसे आयोजन किया जा रहे हैं। इससे बच्चों को काफी कुछ सीखने को मिलेगा। हर स्कूलों में खेलकूद की भी व्यवस्था की जाएगी ताकि बच्चों को खेलों के प्रति भी बढ़ावा दिया जाए।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि एकलव्य स्कूल में पढ़ाई के साथ हर स्कूल में कम से कम 4 खेलो को भी बढ़ावा देने की योजना है। केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि जब स्कूल एकलव्य के नाम पर है तो इन स्कूलों में तीरंदाजी खेल ना हो ऐसा हो नहीं सकता। उन्होंने कहा कि तीरंदाजी जनजातीय क्षेत्र में हमेशा से हो रही है। ऐसे में देश के सभी एकलव्य स्कूलों में तीरंदाजी का खेल अनिवार्य किया जा रहा है।

Join Group

Leave a Comment